Friday , 7 October 2022
Breaking News
Home / Breaking / आस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री ने कोविड -19 पाबंदियों में ढील देने की कही बात

आस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री ने कोविड -19 पाबंदियों में ढील देने की कही बात

कैनबरा, ओजी इंडियन ब्यूरो- 19 नवंबर 2021

आस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री सकौट मौरीसन ने अलग -अलग क्षेत्रों की सरकारें को कोविड -19 पाबंदियों में ढील देने के लिए कहा है क्योंकि कोविड -19 की तीसरी लहर विरुद्ध देश की लड़ाई दौरान टीकाकरन कवरेज में सुधार हुआ है। मौरीसन ने शुक्करवार को विक्टोरिया राज में प्रस्तावित महामारी कानूनों विरुद्ध हिंसक विरोध प्रदरशनों की निंदा की और कहा कि वह चल रही पाबंदियाँ से निरास आस्ट्रेलियाई लोगों के साथ हमदर्दी रखते हैं।

मौरीसन ने पत्रकारों को कहा कि वह पूरी तरह के साथ और किसी भी हिंसा, किसी भी धमकी की निंदा करना जारी रखेंगे। मौरीसन मुताबिक, आस्ट्रेलियाई लोगों ने अपना फ़र्ज़ निभाया है। अब समय आ गया है कि वह अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ने। शुक्रवार प्रातःकाल आस्ट्रेलिया में 1,508 नये स्थानिक तौर पर प्राप्त कोविड -19 केस और 11 मौतों की रिपोर्ट की गई।

ज़्यादातर नये केस विक्टोरिया में थे, जो देश का दूसरा सब से अधिक आबादी वाला राज है जिस की राजधानी मेलबोर्न है, जहाँ 1,273 केस और आठ मौतें हुई हैं।उत्तरी क्षेत्र (एन्टी) ने शुक्करवार को दो नये केस दर्ज किये, जिस के साथ संक्रमण की संख्या 25 हो गई।एन्टी के मुख्य मंत्री माइकल गनर ने कहा कि कम केस नंबर बहुत अच्छी ख़बर थी।सेहत विभाग मुताबिक गुरूवार तक, 16 साल और इस से अधिक उम्र के 91.2 प्रतीशत आस्ट्रेलियनों ने कोविड -19 वैक्सीन की एक ख़ुराक प्राप्त की थी और 84.6 प्रतीशत को पूरी तरह टीका लगाया गया था।

About raftaarindia_4ho0bxxo

Check Also

मंदिर में बेअदबी पर भड़के हिदू संगठन, गुस्साए संगठनों ने की आपातकाल मीटिग, आज पटियाला बंद का ऐलान, शिवसेना ने भी की निंदा

पटियाला, 25 जनवरी 2022, ओजी न्यूज़ ब्यूरो- एतिहासिक श्री काली देवी जी के मंदिर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published.