Friday , 7 October 2022
Breaking News
Home / Breaking / मंदिर में बेअदबी पर भड़के हिदू संगठन, गुस्साए संगठनों ने की आपातकाल मीटिग, आज पटियाला बंद का ऐलान, शिवसेना ने भी की निंदा

मंदिर में बेअदबी पर भड़के हिदू संगठन, गुस्साए संगठनों ने की आपातकाल मीटिग, आज पटियाला बंद का ऐलान, शिवसेना ने भी की निंदा

पटियाला, 25 जनवरी 2022, ओजी न्यूज़ ब्यूरो-

एतिहासिक श्री काली देवी जी के मंदिर में हुई बेअदबी से भड़के हिदू संगठनों ने मंगलवार को पटियाला बंद का ऐलान किया है। संगठनों ने दोपहर दो बजे हुई घटना के बाद देर शाम तक मंदिर में जिला प्रशासन के किसी भी अधिकारी द्वारा दौरा न करने से गुस्साए संगठनों ने आपातकाल मीटिग की।

श्री हिदू तख्त के वरिष्ठ प्रचारक व सुरक्षा समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश केहर ने बताया कि देर शाम संगठनों के साथ हुई इमरजेंसी बैठक में डीसी संदीप हंस के इस्तीफे सहित मंदिर के मैनेजर सतपाल भारद्वाज व मंदिर की सिक्योरिटी को हटाकर बेहतर सुरक्षा कंपनी की सिक्योरिटी लगाने का फैसला लिया गया। उन्होंने कहा कि अभी अमृतसर के श्री हरिमंदिर साहिब में हुई बेअदबी के प्रयास का मामला शांत नहीं हुआ था कि अब पटियाला शहर के प्राचीन मंदिर श्री काली देवी में इस तरह की घटना हो गई जोकि निंदनीय है। इसी कारण ही मंगलवार को पटियाला बंद का ऐलान किया गया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान रोष मार्च निकाला जाएगा जोकि मंदिर से शुरू होकर शहर में घूमेगा।

उधर, इस घटना के विरोध में शाम को मंदिर के बाहर एकत्रित संगठनों के सदस्यों ने रोष जताया और मामला हल न होने की सूरत में आत्मदाह की चेतावनी दी है। सर्वोपरि मंदिर प्रबंधक कमेटी के प्रधान गग्गी प्रधान ने कहा कि 24 घंटे में अगर आरोपित के बारे में सही जानकारी नहीं दी जाती है, मामले की सच्चाई सामने नहीं लाई जाती तो मंगलवार को वह मंदिर के बाहर आत्मदाह करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन सहित सरकार की होगी। उधर, जब हिदू संगठन मंदिर के बाहर जाम लगाए हुए थे तो भगवा कपड़े में आए व्यक्ति ने कहा कि इसमें कोई बेअदबी नहीं हुई है। आप यूं ही मामले को बढ़ा रहे हैं तो गुस्साए लोगों ने उसे पीट दिया।

भाजपा नेता वरुण जिदल ने थाना कोतवाली के पास शिकायत दी है कि मंदिर में हुई घटना के कारण मंदिर के भक्तों को काफी ठेस पहुंची है। अज्ञात व्यक्ति ने इस तरह की घटना को अंजाम देकर पंजाब में दंगा फसाद कराने की योजना के अधीन काम किया है। इसकी पड़ताल करके सच्चाई सामने लाई जाए। उनके साथ हिदू नेता सुशील नैय्यर ने भी समर्थन किया। इस बारे में शिवसेना हिदुस्तान के राष्ट्रीय प्रधान पवन गुप्ता ने भी इस घटना की निंदा करते हुए सख्त एक्शन लेने की मांग की है। वहीं, शिवसेना बालठाकरे के प्रदेश उपाध्यक्ष हरीश सिगला ने भी घटना की निंदा करते हुए पुलिस से जांच की जांच करके सच्चाई लोगों के सामने लाने की अपील की।

About raftaarindia_4ho0bxxo

Check Also

प्रकाश सिंह बादल को हुआ ओमीक्रोन, कुछ दिन रहेंगे ICU में

लुधियाना, 24 जनवरी 2022, ओजी न्यूज़ ब्यूरो- पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.